Sunday 23 February 2020

Direct Admission In BAMS / BHMS College

बीएएमएस / बीएचएमएस कॉलेज में सीधे प्रवेश

एमबीबीएस मेडिकल में सबसे अधिक मांग है और एमबीबीएस कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए NEET-UG में अच्छे अंक लाना महत्वपूर्ण है। लेकिन, कई छात्र दो या तीन साल तक तैयारी करते रहते हैं और कभी-कभी ऐसा होता है, वे एमबीबीएस में प्रवेश के बिना ही समाप्त हो जाते हैं। हालांकि, इतनी मेहनत करने पर भी एमबीबीएस के लिए चयनित नहीं होना किसी भी छात्र के लिए निराशाजनक है। लेकिन, यहां एमबीबीएस किए बिना हर मेडिकल एस्पिरेंट के लिए डॉक्टर बनने का मौका है। वे बीएएमएस (बैचलर इन आयुर्वेदिक) / बीएचएमएस (बैचलर इन होम्योपैथिक) में प्रवेश ले सकते हैं और इन विषयों में डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। हम सभी छात्रों को एक सुनहरा अवसर प्रदान कर रहे हैं, जो मेडिकल में प्रवेश चाहते हैं। हम प्रबंधन सीट / एनआरआई सीटों के माध्यम से बीएएमएस / बीएचएमएस कॉलेज में सीधे प्रवेश प्रदान कर रहे हैं। इसलिए, अपने पाठ्यक्रमों में से एक में अपने प्रवेश का लाभ उठाएं और सही दिशा में अपना करियर शुरू करें।



बीएएमएस - बीएएमएस आयुर्वेद में स्नातक की डिग्री है और डॉक्टरेट की डिग्री के बराबर है। कोर्स एक वर्ष की इंटर्नशिप के साथ साढ़े पांच साल की अवधि का है। पाठ्यक्रम मुख्य रूप से आधुनिक शरीर रचना विज्ञान, शरीर क्रिया विज्ञान, विकृति विज्ञान और नैदानिक ​​प्रक्रियाओं, औषध विज्ञान, विष विज्ञान, फोरेंसिक चिकित्सा, ईएनटी, स्त्री रोग और प्रसूति, सर्जरी के सिद्धांतों आदि जैसे योग, प्रसूति तंत्र, क्रिया शास्त्र और कई विषयों पर केंद्रित है। ऐसे अन्य विषय। इस कोर्स को पूरा करने के बाद छात्रों को अपने करियर में बहुत सारे अवसर मिलते हैं। बीएएमएस प्रवेश 2017 छात्रों के लिए चिकित्सा क्षेत्र में अपने करियर को उज्ज्वल बनाने का एक अवसर है।


BHMS - BHMS होम्योपैथिक में स्नातक डिग्री है और डॉक्टरेट की डिग्री के बराबर है। कोर्स एक वर्ष की इंटर्नशिप के साथ साढ़े पांच साल की अवधि का है। बीमारियों को ठीक करने के लिए होम्योपैथी का तरीका बहुत अलग है। यह बीमारियों से लड़ने के लिए खुद की प्रतिरक्षा को बढ़ाता है। पाठ्यक्रम के दौरान पढ़ाए जाने वाले कुछ मुख्य विषय हैं- एनाटॉमी, फिजियोलॉजी, होम्योपैथिक फार्मेसी, पैथोलॉजी और माइक्रोबायोलॉजी, फोरेंसिक मेडिसिन और टॉक्सोलॉजी, ईएनटी, नेत्र विज्ञान और ऐसे कई अन्य विषय। कोर्स पूरा होने के बाद छात्र स्वयं अभ्यास करने के लिए कॉलेज द्वारा प्रमाणित हो जाते हैं




Name : Pramod Kumar
Skype : seoanalysts
Call Now +91 7209831889
Whatsapp + 91 7050599189

website : www.lemonwebtech.com

BAMS / BHMS कॉलेज में प्रवेश क्यों लें?

बीएएमएस / बीएचएमएस मेडिकल क्षेत्र में उभरते हुए विषय हैं और छात्रों को बहुत सारे अवसर प्रदान करते हैं। स्नातक होने के बाद आप एक व्यवसायी के रूप में काम कर सकते हैं और आपका अपना क्लिनिक हो सकता है। BAMS / BHMS छात्रों के लिए सरकारी और निजी क्षेत्रों में नौकरी के कई अवसर हैं। ये दोनों पाठ्यक्रम विकसित हो रहे हैं और आजकल लोग अपनी बीमारियों को ठीक करने के लिए आयुर्वेदिक या होम्योपैथिक दवा पसंद कर रहे हैं क्योंकि यह प्रक्रिया लंबी है और कम दर्दनाक है। यदि आप बीएएमएस / बीएचएमएस कॉलेज में प्रवेश लेने पर विचार कर रहे हैं, तो, आप अपना कैरियर शुरू करने के लिए सही जगह पर हैं। ग्रेजुएशन के बाद प्रैक्टिशनर होने के अलावा आपके पास अलग-अलग अवसर भी हो सकते हैं जैसे-

सरकारी नौकरियां- 
सरकार द्वारा कई होम्योपैथिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र, औषधालय और अस्पताल चलाए जाते हैं जो अच्छे वेतन और पैकेज के साथ रोजगार सुनिश्चित करते हैं। चिकित्सा अधिकारियों के रूप में सरकारी क्षेत्र में कई अन्य अवसर हैं।
स्वास्थ्य सलाहकार और निजी अस्पतालों में निजी कंपनियों में नौकरियां।



एनजीओ में नौकरियां- 
अगर आप सामाजिक कार्यों के बारे में भावुक हैं और समाज के उत्थान के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो, आप यहां अपने ज्ञान और कौशल के साथ-साथ गरीबों को मुफ्त उपचार प्रदान करके अभ्यास कर सकते हैं।
शोध- स्नातक करने के बाद आप एमडी करके अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं और नैदानिक ​​अनुसंधान के क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं।

अस्पताल प्रशासन- 
यह किसी भी अस्पताल में एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है और एक विशेषज्ञता के रूप में उभर रहा है। इस प्रकार, मेडिकल छात्रों के लिए कई नौकरी के अवसर।
इस प्रकार, आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक कॉलेजों में प्रवेश मेडिकल उम्मीदवारों के लिए एक उज्जवल भविष्य की दिशा में अपना करियर शुरू करने का एक अवसर है।
BAMS / BHMS कॉलेज में प्रवेश के लिए योग्यता-


  • जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और अंग्रेजी में मैट्रिक किया होगा।
  • At10 +2 'वर्ग में कम से कम 55% या उससे अधिक होना चाहिए।
  • NEET-UG योग्य होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Best place to get all information about direct admission in engineering, BTECH, Medical, MBBS in Bangalore colleges. visit www.admissionseats.com